Rose Day Images

Rose Day Images / रोज़ डे के खास मौके पर भेजें ये ट्रेंडिंग और ख़ूबसूरत फोटो

Rose Day Images
Rose Day Images 


Rose Day Images 
रोज डे मनाने के पीछे की कहानी क्या है?
Rose Day Images
Rose Day Images 

रोज डे मनाने के पीछे की एक कहानी बताई गई  है जो आपका दिल छूं लेगी। 
हम रोज डे मनाते तो हैं क्या आप को पता है इसके पीछे क्या राज या कहानी छुपी है।
जानिए
तो ध्यान से पड़िए आखिर क्या है कारण अगर आप ROSE के अक्षरों को ठीक तरीके से व्यवस्थित करते हैं तो यह बन जाता है ‘EROS’ जिनको  प्रेम के देवता माना जाता है।
ग्रीक माइथोलॉजी बताती है कि प्रेम की देवी Venus ko गुलाब  अति पसंद था।

रोज डे को लेकर एक कहानी में यह भी कहा जाता है कि मुगल बेगम नूरजहां को लाल गुलाब सबसे अधिक प्रिय था। कहते हैं कि नूरजहां के दिल को खुश करने के लिए उनके शौहर रोज टनों के हिसाब से ताजे गुलाब उनके महल भिजवाया करते थे। 

तो अगर आप को भी सच्चे प्यार की तालाश है या किसी से आप का लगाव है चाहे वो कोई भी हो घर में आस पास दोस्त रिश्तेदार कोई भी  तो प्यार की बारिश में भीगने के लिए खुद को तैयार कर लें। क्योंकि रोज डे के साथ वेलेंटाइन वीक की शुरुआत हो रही है तो आप भी जिसे लंबे समय से चाहते हैं और अपने प्यार का इजहार नहीं कर पा रहे हैं तो एक फूलों का गुलदस्ता खरीद लें और अपने प्यार के हाथ में प्यार से कोई जबरदस्ती नहीं थमा दें।

अगर कोई ना लें तो मंदिर में चड़ा दें क्या पता अगली बार कोई मिल जाए ।

Rose Day Images
Rose Day Images 


14 फरवरी (14th February) को हर साल  वेलेंटाइन डे मनाया जाता है (Valentine Day) यानि वो दिन जब अपने पार्टनर या जिसे भी आप  अपने प्यार का इज़हार करना चाहते हैं इस दिन बेझिझक किया जा सकता है। और  प्यार जताने के लिए गुलाब से बेहतर और कुछ नहीं हो सकता क्योंकि गुलाब का लाल रंग प्यार का प्रतीक होता है । तथा  वेलेंटाइन वीक (Valentine Week) की शुरूआत  रोज डे से होती है जो हर साल 7 फरवरी को ही मनाया जाता है। 
इस बार भी  हर वर्ष की तरह ७ फरवरी पर रोज़ डे (Rose Day) को लेकर प्यार करने वालों मेंं बेहद ही उत्साह है।

अपने दिल के जज्बातों और छुपी हर बातों को इस दिन आप बयां कर सकते हैं किसी के बारे में आप क्या सोचते हैं, कैसा फील करते हैं ये बताने का बेहतरीन मौका है रोज़ डे। क्योंकि गुलाब के रंग आपके दिल के रंगों को बखूबी बयां कर देगा। 

युवाओं में होता है खास क्रेज़

रोज़ डे को लेकर सभी उत्साहित होते तो हैं पर युवाओं में इसका खासा क्रेज़ है। तेरी मेरी उसकी इसकी  युवाओं की है पूरी तैयारी  ताकि वो ये मौका हाथ से जाने ना दें। अपने दिल की बात कहने के लिए वो पूरी तरह से तैयार हैं।

🚶सूचना जनहित में जारी आ गए हैं भगवा धारी 😍

😂😂युवा बेरोजगार है।

 अगर किसी से दूर हैं नहीं मिल सकते तो दुःखी ना हों कि आप  उन्हे लाल गुलाब (Red Rose) का फूल नहीं भेज पा रहे हैं। तो आप के लिए भी उपाय है आप  उन्हे हैप्पी रोज़ डे की इमेज (Happy Rose Day Images) भेजकर भी अपनी फीलिंग उन तक पहुंचा सकते हैं..  खुल के जितने भेजने हैं।

वैसे भी  कहते हैं ना एक तस्वीर सौ शब्दों के बराबर होती है तो भेज डालो  रोज़ डे (Rose Day) के खास मौके पर लाएं हैं वो बेहतरीन रोज़ डे इमेज (Rose Day Images) जो आपके अपने पार्टनर के पास न होने की कमी को पूरा कर देगी।
 ब्वायफ्रेंड के लिए रोज़ डे इमेज (rose day images for boyfriend) या फिर अपने हसबैंड के लिए भाई, बहन, दोस्त, रिश्तेदार, किसी को भी रोज़ डे इमेज भेजकर अपने प्यार का इज़हार कर सकते हैं।

इन तस्वीरों को आप सेव कर शेयर कर सकते हैं। साथ ही सोशल मीडिया पर इन इमेज (Image) को शेयर रोज़ डे की शुभकामनाएं दी जा सकती हैं।

तो  देरी  किस बात की जलदी 😍
Rose Day Images download here 👇👇
Rose Day Images download
Rose Day Images download





Rose Day Images
Rose Day Images 


गुलाब का हर रंग कुछ खास होता है जो अलग- अलग तरीके से अपनी खूबसूरती प्रदर्शित करता है।

गुलाब के प्रकार 

लाल गुलाब- प्यार का प्रतीक।
पीला गुलाब- दोस्ती का प्रतीक।
सफेद गुलाब- शांति का प्रतीक।
नारंगी गुलाब- उत्साह का प्रतीक।
गुलाबी गुलाब- नम्रता और खुशी का प्रतीक।


आप सबको रोज डे की शुभकामनाएं उम्मीद है आपका रोज रोज रोज आए।
Rose Day Images
Rose Day Images 




अगर आप पड़ना चाहते हैं तो 
आप यहां क्लिक के सकते हैं। 👇👇😍



🙏🙏🙏
निवेदन - प्रिय मित्रों आपको हिंदी में  Rose Day Images Images  से संबंधित परीक्षा उपयोगी जानकारी पर ये आर्टिकल कैसा लगा हमे अपना कमेंट करे तथा इस ज्ञान को अपने दोस्तों में जरूर शेयर करें और हमारी साईट के बारे में अपने दोस्तों को जरुर बताने की कृपा करें।

धन्यवाद


Rose Day Images Rose Day Images Reviewed by Abgkguru on February 07, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.